सोमवार, 18 जून 2012

Pin It

फिटनेस के टॉप पर रहना जरूरी : साइना


हैदराबाद: लगातार दो खिताब जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज कहा कि अगले महीने होने वाले ओलंपिक खेलों में चीन की मजबूत खिलाड़ियों का सामना करने के लिए उन्हें आत्मविश्वास के अलावा शारीरिक रूप से भी शीर्ष पर होना होगा।

साइना ने इसी महीने बैंकाक में थाईलैंड ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जी

तने के बाद पिछले हफ्ते जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता।

इस स्टार भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि यह जीत इससे बेहतर समय में नहीं आ सकती थी और उनसे लंदन खेलों में पदक जीतने की उम्मीद एक बार फिर बढ़ गई है।

आंध्र प्रदेश खेल मंत्रालय द्वारा यहां पुलेला गोपीचंद अकादमी में आयोजित सम्मान समारोह में साइना ने कहा, ‘मुझे ओलंपिक से पहले कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और बैंकाक और जकार्ता में जीत से मेरा मनोबल बढ़ा है। तीसरी बार इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतकर मैं काफी खुश हूं।’



अगले महीने होने वाले खेलों के महाकुंभ की तैयारियों के बारे में पूछने पर दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी साइना ने कहा, ‘ओलंपिक के लिए हमारा विशेष कार्यक्रम होगा। यह मेरे लिए कड़े चार से पांच हफ्ते होंगे। इसलिए ओलंपिक से पहले शरीरिक रूप से फिट और चोट मुक्त होना अहम है क्योंकि वहां कोर्ट धीमे होंगें’

साइना ने इंडोनेशिया ओपन में खिताब के सफर के दौरान क्वार्टर फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी चीन की शियान वैंग और फाइनल में भी चीन की ही दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी शुएरुई ली को हराया था। इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि इन टूर्नामेंटों में मैंने चीन की खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया।

चीन के खिलाफ काफी मजबूत होते हैं और वे प्रत्येक अंक के लिए कड़ा संघर्ष करते हैं। उन्हें हराना आसान नहीं है लेकिन ओलंपिक में पदक असंभव नहीं है।’ ओलंपिक में अपेक्षाओं के बोझ के बारे में पूछने पर साइना ने कहा, ‘ओलंपिक में हमेशा दबाव होता है। इसलिए मैं इसके बारे में नहीं सोचना चाहती।’ साइना ने साथ ही विश्व रैंकिंग को भी अधिक तवज्जो देने से इनकार करते हुए कहा कि उनके लिए खिताब जीतना अधिक मायने रखता है। (एजेंसी)



Kindly Bookmark and Share it:

0 टिप्पणियाँ:

«सबसे पुराना   ‹पुराने     नए›   नवीनतम»

Confused? Feel free to ask

Your feedback is always appreciated. We will try to reply to your queries as soon as time allows.

Note:

 

Follow Us: